-->

Ads 720 x 90

प्यार का इज़हार Express love





मेरे दोस्त मुझे कहते है, तू इज़हार करने से डरता है
फिर क्यों उस लड़की पे इतना मरता है,
प्यार का इज़हार कर, दिल की बात बताकर
इस दिल को ना तड़पा, यादो में सताकर
में डरता हूँ उसको इज़हार करने से,
प्यार की बाते शुरू होंगी प्यार करने से,

उसके मन की बात में नही जानता हूं,
वो भी शायद किसी को प्यार करती होगी,
ये मन ही मन में मानता हूँ

समझता हूँ हर किसी को बस उसको समझना चाहता हु,
उसके दिल की हर बात अपने मन में रखना चाहता हूँ,
मेरा दिल ना टूटे और वो भी दुखी ना रहे
अपने दिल की बात वो बस मुझी से कहे

कॉलेज की आखिरी सीट पे बस उसी का नाम लिखता हूं
कोई कह दे उसे ये बात इसी सोच से लिखता हूं
कभी ना कभी उसे पता चलेगा,
उसके चेहरे से, मेरे लिए प्यार झलकेगा
 
नींद खुलती है जब सब सपना सा लगता है,
आज भी में पछताता हूँ उस दिन को याद करके,
जब तेरा प्यार अपना सा लगता है,

शायद इज़हार करने से डरता था में, यही मेरी गलती थी
कॉलेज के दोस्तों की बातें ज्यादा ही चलती थी,
अफवाहों पे मेरा ध्यान बार बार जाता था,
वो किसी और को चाहती है, मेरा दोस्त मुझे समझाता था,

वो मुझे क्यों चाहेगी? बार बार यही सवाल मन में उठता था,
वो मुझे क्यों अपनायेगी, 
मेरे अंदर क्या खासियत है जिसे में खुद नही पहचानता,
मेरे भोलेपन को बेवकूफी समझ कोई प्यार नही जताता,

मेरे दोस्त मेरा मजाक बनाते है मेरे सामने,
में हंस के उन्हें झेल लेता हूँ
कभी कभी दिल से लग जाए कोई बात,
तो दिनभर मायूस रहता हूँ,

में पढ़ने में भी अच्छा नही फिर वो क्यों मुझे चाहेगी,
अगर इरादा बदल गया उसका तो मेरा मजाक बनायेगी,

ऐसे विचारो से में रोज घबराता था,
वो रोज़ कॉलेज में दिखती थी , और
उसका चेहरा हमेशा याद आता था

नाकामयाब हूँ में एक नाकामयाबी और जोड़ लेता हूँ
इस प्यार के इज़हार की दास्तां को यही रोक लेता हूँ,

प्यार के इज़हार की कहानी वही ख़त्म हो गयी
बस यादें बची है उसकी अब जो सिर्फ मेरी हो गयी।।



यह प्यार के इजहार की दास्तां है, जो कि अधूरी है उससे पहली बार कॉलेज में मिलना, उसके ख्यालों में खोए रहना धीरे-धीरे करके मुझे प्यार की गहराई में ले गया, और मैं भूल गया उस समय को जो तेजी से खत्म होता जा रहा था, अब बस वह एक यादें हैं जिन्हें याद करके मैं हमेशा तड़पता हूं इजहार नहीं किया, उस गलती को हमेशा मानता रहता हूं मुझे नहीं पता कि उसका निर्णय क्या था पर फिर भी मैं उसे इजहार करने से डरता था ,!
हम चेहरे हज़ार  देखते है पर एक ऐसा चेहरा दिल में बस जाता है जो बस हमेशा याद आता है !

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe my diary poems updates on your email